Tuesday 20 February 2018

विदेशी मुद्रा - भाकपा


उपभोक्ता मूल्य सूचकांक - सीपीआई। नीचे उपभोक्ता मूल्य सूचकांक - सीपीआई। यूएस श्रम सांख्यिकी ब्यूरो मासिक आधार पर सीपीआई की रिपोर्ट करता है हर बार सीपीआई की रिपोर्ट की जाती है सीपीआई-डब्ल्यू ने शहरी मजदूरी कमाई और लिपिक के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक श्रमिक सीपीआई-यू शहरी उपभोक्ता के लिए उपभोक्ता मूल्य सूचकांक है, यह अमेरिकी आबादी का 89 है और सामान्य जनता का बेहतर प्रतिनिधित्व है सीपीआई-डू एक उप-समूह है जो अमेरिका की 28 आबादी को कवर करता है। सीपीआई द्वारा उपयोग किया जाता है राष्ट्रपति, कांग्रेस और फेडरल रिजर्व बोर्ड ने मासिक निष्कर्षों और मुद्रास्फीति या अपस्फीति के आधार पर राजकोषीय नीतियां तैयार करने के लिए सीपीआई की दर अमेरिका के श्रम विभाग द्वारा 2 या उससे कम होने की उम्मीद है यदि यह मुद्रास्फीति की माप 2 स्तर से ऊपर होती है, मुद्रास्फीति से लड़ने में मदद करने के लिए उधार लेने की दरें उठाई जा सकती हैं कभी-कभी, जैसे कि 2014 में, सीपीआई 2 से ऊपर उठकर दरों में वृद्धि करने के लिए पर्याप्त नहीं है अन्य मुद्रास्फीति गेज मुद्रास्फीति के स्तर को तय करने के लिए भी उपयोग किया जाता है। वह सीपीआई। सीपीआई आंकड़े पेशेवरों, स्व-नियोजित, गरीब, बेरोजगार और देश में रिटायर हुए लोगों को कवर करते हैं। रिपोर्ट में शामिल लोगों को गैर-मेट्रो आबादी, खेती के परिवारों, सशस्त्र बलों, और जेल में सेवा देने वाले लोगों और मानसिक अस्पतालों में शामिल व्यक्तियों को शामिल किया जाता है। सीपीआई मासिक आधार पर देश भर में सामानों और सेवाओं की टोकरी की लागत का प्रतिनिधित्व करता है ये सामान और सेवाएं आठ प्रमुख समूहों में विभाजित हैं। खाद्य और पेय। शिक्षा और संचार अन्य वस्तुओं और सेवाओं। सीपीआई क्षेत्रीय डेटा। श्रम सांख्यिकी ब्यूरो भी हर महीने क्षेत्रों पर आधारित सीपीआई को तोड़ देता है, यह रिपोर्ट चार बड़े जनगणना क्षेत्रों में विभाजित है, पूर्वोत्तर, मिडवेस्ट, दक्षिण और पश्चिम तीन प्रमुख मेट्रो क्षेत्रों को भी तोड़ दिया गया है प्रत्येक महीने बाहर क्षेत्र शिकागो-गैरी-केनोशा, लॉस एंजिल्स-रिवरसाइड-ऑरेंज काउंटी और न्यू यॉर्क-उत्तरी एनजे-लांग आइलैंड हैं। प्रत्येक महीने प्रदान की जाने वाली क्षेत्रीय सूचना के साथ, श्रम सांख्यिकी ब्यूरो भी 11 अतिरिक्त मेट्रो के लिए रिपोर्ट प्रकाशित करता है हर दूसरे महीने क्षेत्र और एक अतिरिक्त 13 मेट्रो क्षेत्र अर्द्ध सालाना ये रिपोर्ट बड़े जनसंख्या वाले क्षेत्रों को कवर करती हैं और एक विशिष्ट क्षेत्र सबसेट का प्रतिनिधित्व करती हैं। आर्थिक संकेतक उपभोक्ता मूल्य सूचकांक सीपीआई। अर्थव्यवस्था यह माल दृष्टिकोण की एक टोकरी का उपयोग करता है जिसका लक्ष्य निरंतर आधार की तुलना करना है उत्पादों को दैनिक आधार पर उपभोक्ताओं द्वारा खरीदा और उपयोग किए जाने वाले उत्पादों पर ध्यान केंद्रित करते हुए, आपके दूध, अंडे, टूथपेस्ट और बाल कटौती की कीमत सभी सीपीआई सीपीआई-यू के लिए दो सीपीआई आंकड़े, शहरी मजदूरी अर्जक और लिपिक वर्कर्स सीपीआई - डब्ल्यू के लिए सीपीआई, और सभी शहरी उपभोक्ताओं के लिए सीपीआई सीपीआई - यू सबसे ज्यादा देखा गया मीट्रिक, मुख्य सीपीआई है जो खाद्य और ऊर्जा की कीमतों में गिरावट आई है, सीपीआई-यू, जो आम तौर पर एक मौसमी समायोजन के साथ प्रस्तुत किया जाएगा, क्योंकि उपभोक्ता पैटर्न साल के समय के आधार पर व्यापक रूप से भिन्न होते हैं सीपीआई के लिए मौजूदा आधार वर्ष 1 9 82 है, इसलिए परिवर्तन आम तौर पर केवल पहले के सूचकांक स्तरों के आंकड़ों को दर्शाते हुए एक प्रतिशत के आधार पर प्रदान किया जाएगा भी विकास दर की वार्षिक दर के रूप में दिखाया जाएगा, निवेशकों को निकट-अवधि की मुद्रास्फीति के दृष्टिकोण की भावना देने के लिए। चेन-वेटेड सीपीआई भी कोर सीपीआई के साथ जारी किया जाता है और चेन के रूप में निम्नलिखित मीट्रिक के रूप में गति प्राप्त कर रहा है - उच्चतम सीपीआई उपभोक्ता चुनाव के प्रभावों को कैप्चर करता है चेन-वेटेड सीपीआई संख्या तयशुदा सीपीआई आंकड़ों की तुलना में वास्तविक उपभोक्ता पैटर्न के प्रति अधिक चिंतनशील माना जाता है, चूंकि श्रृंखला-भारित सूचकांक प्रतिस्थापन और नए उत्पाद के लिए खाता है तयशुदा सीपीआई में मौजूद Ias यदि पहले उत्पाद में कीमतों में वृद्धि के कारण उपभोक्ता एक उत्पाद को दूसरे पर खरीदता है, तो चेन-भारित आंकड़े इस खरीदारी की जगह पर कब्जा करेंगे, जबकि कोर सीपीआई कम नहीं होगा सीपीआई अच्छे की कीमत को मापना जारी रखेगा जैसे कि यह बढ़ जाता है, भले ही कम लोग उत्पाद खरीद रहे हों। सीपीआई एक बहुत विस्तृत रिलीज है, जिसमें भोजन और पेय पदार्थ, परिधान, मनोरंजन, आदि और भौगोलिक क्षेत्रों जैसे प्रमुख उपभोक्ता समूहों के लिए ब्रेकआउट होता है, जो सीपीआई पृष्ठभूमि में पढ़ने के लिए अमेरिकी सिटी औसत देखें, उपभोक्ता मूल्य सूचकांक विवाद और उपभोक्ता मूल्य सूचकांक निवेशकों के लिए एक मित्र देखें। निवेशकों के लिए यह क्या मतलब है सीपीआई संभवतः एक सबसे महत्वपूर्ण आर्थिक संकेतक है, अगर किसी अन्य कारण के लिए, क्योंकि यह बहुत ही अधिक है अंतिम कई अन्य संकेतक सीपीआई की भविष्यवाणियों की क्षमता से उनके अधिकांश मूल्य प्राप्त करते हैं, इसलिए जब यह रिलीज आता है, तो कई सवालों के जवाब बाजारों में दिए जाएंगे। यह रिपोर्ट अक्सर इक्विटी और फिक्स्ड-आय दोनों बाजारों को जारी करते हैं, रिलीज के दिन और निरंतर आधार पर यह आगामी महीनों के लिए बाज़ार में एक नया कोर्स भी लगा सकता है विश्लेषकों को उनकी प्रतिबद्धताओं के बारे में अधिक यकीन है कि फेड क्या करेंगे उपभोक्ता मूल्य सूचक को पचाने के बाद अगले फेडरल ओपन मार्केट कमेटी की बैठक। सीपीआई का इस्तेमाल कई नकदी प्रवाह तंत्रों, समायोजन, पेंशन, चिकित्सा, बीमा पॉलिसियों में रहने वाले समायोजन की लागत आदि के लिए किया जाता है। नतीजतन, अधिकांश निवेशक यह पाएंगे कि सीपीआई प्रभावित करती है उन्हें व्यक्तिगत तौर पर किसी तरह से फिक्स्ड-इनवेस्टर्स को हमेशा मुद्रास्फीति की दर से अवगत होना चाहिए, जिनके खिलाफ वे अपने निवेश का न्याय करते हैं, यह मुद्रास्फीति से पहले वर्तमान उपज रखने के लिए जरूरी है, या असली धन गिर जाएगा। भविष्य में फैड दर में बढ़ोतरी की जानकारी मीडिया में बेहद ज़्यादा देखा और विश्लेषण किया। निवेशक अनुसंधान के लिए अच्छा क्षेत्रीय और उद्योग टूटने। वॉलटाइल महीने से महीने। फिक्स्ड सीपीआई में कुछ पूर्वाग्रह नए उत्पाद, प्रतिस्थापन, जो कि बिगाड़ सकते हैं टी परिणाम। भोजन और ऊर्जा का केवल इतना ही अच्छा है - मुद्रास्फीति का आकलन करते समय इन लागतों पर विचार किया जाना चाहिए। समापन रेखा सीपीआई बाजारों को स्थानांतरित करने और फेड के लिए मौद्रिक नीति की स्थापना के संदर्भ में सबसे महत्वपूर्ण संकेतकों में से एक है तय और चेन-भारित सीपीआई दोनों को देखकर। जब एक पैटर्न होता है, तो आपको सूचित किया जाता है और कार्रवाई कर सकता है। सही व्यापार के लिए पूरे दिन इंतजार करने के बजाय, आप सिर्फ एक चेतावनी के माध्यम से आपको सूचित करने के लिए अपने कार्यक्रम की प्रतीक्षा करें। आप अपना कदम बनाते हैं और अपने बैंक खाते को देखते हैं। यह आसान है, और जैसा कि आप सभी विवरण प्राप्त करने के लिए पढ़ते हैं मैंने इस वर्ष सर्वश्रेष्ठ निवेश शुरू किया। मैंने पिछले साल विदेशी मुद्रा कारोबार शुरू किया और ईमानदारी से यह बहुत अच्छी तरह से नहीं था पहले मैंने कुछ अच्छे ट्रेडों को बंद कर दिया और दो सौ रुपये कमाए लेकिन मुझे लगता है कि यह सिर्फ शुरुआती भाग्य था, क्योंकि इसके बाद यह सब गलत हो गया था। मुझे याद है कि मैं बाहर निकलना चाहता था और एक दिन मैंने सीपीआई सूचक के लिए एक विज्ञापन देखा और मैंने कहा कि क्या अच्छा है, इसका परीक्षण करें और मुझे विश्वास करें कि मुझे खुशी है मैंने यह किया है यह पैटर्न सूचक बहुत महान और आसान है व्यापार के लिए मुझे एक दिन में मेरा निवेश वापस मिल गया धन्यवाद जॉन पावेल, धन्यवाद। मुझे नहीं पता कि क्या कहना है, यह सूचक पागल है जब मैं इसे खरीदा था तो मैं विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में कोई सुराग नहीं था, और ईमानदारी से मैं अभी भी बाजार को समझ नहीं पा रहा हूं, लेकिन मुझे इसकी वजह नहीं है सीपीआई मुझे सबकुछ बताता है जो मुझे व्यापार करने के लिए और पैसे के बिना पैसे बनाने की ज़रूरत है। मैं इस संकेतक की अत्यधिक अनुशंसा करते हैं यह वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता अगर आप केवल शुरुआत कर रहे हैं या प्रो, तो आप इसके साथ पैसे कमा सकते हैं। मैं सीपीआई के साथ पूर्ण आय कर रहा हूं। मैं लगभग 10 वर्षों के लिए एक सलाहकार के रूप में काम कर रहा हूं और फिर मुझे मातृत्व अवकाश पर जाना पड़ा। मैं ऑनलाइन विदेशी मुद्रा व्यापार के बारे में पता चला और व्यापार शुरू करना चाहता था इस महान संकेतक के साथ मैं आखिर पैसा बना रहा हूं। मेरे घर के आराम से पूर्ण आय महान महसूस करती है जब मैं चाहता हूं कि जब तक मैं चाहता हूं तब तक मैं काम कर सकता हूं और मेरे बच्चों के लिए अभी भी एक समय भी हो सकता हूं। इस महान अवसर के लिए जॉन का धन्यवाद। जॉन पावेल के डेस्कटॉप से। प्रिय साथी विदेशी मुद्रा व्यापारी आखिरी बारह महीनों में, मैं विदेशी मुद्रा पर हत्या कर रहा था.मेरे भद्दा महीने मुझे कम से कम 4 आंकड़े ला रहे हैं.और मेरे अच्छे महीने मुझे 15,000 के ऊपर ले जा रहे हैं। पिछले साल मैं रॉक नीचे से रॉक स्टार तक चले गए हैं। और यह सब इतनी जल्दी हुआ. यह इतना समय पहले नहीं था, ऐसा.मुझे लगा कि मेरी ज़िंदगी ठप रही थी और स्पुतिंग हो रही थी.शायद यह आपके लिए परिचित होगा। Hyped up विदेशी मुद्रा प्रणाली, बकवास रोबोट, और कम गुणवत्ता सूचक सॉफ्टवेयर पर अपनी कड़ी मेहनत के पैसे को बर्बाद कर दिया है, जो सिर्फ सादा पुराने डॉन टी प्रदर्शन इन उत्पादों में से कुछ उन सभी पर काम कभी नहीं एक या दो या दो के लिए काम करते हैं और फिर दक्षिण जाना दोनों मामलों में , आपके बैंक खाते में गिरावट समाप्त हो जाती है। ऐसा लगता है जैसे आप फॉरेक्स ट्रेडिंग लटका रहे थे, केवल आप को यह पता था कि आपको यह सब गलत है शायद आप एक अच्छा व्यापारिक अवसर के लिए पूरे दिन इंतजार कर रहे हैं, बस बाजार को देखने के लिए कि आपके द्वारा क्या अनुमान लगाया गया था, इसके विपरीत आप अगले चीज पता है, तुम्हारा स्टॉप लॉस ट्रिगर होता है और आप सोच रहे हैं कि नरक क्या हुआ। ऐसा लगता है जैसे आप फ़ॉरेक्स पर पूरी तरह से छोड़ना चाहते थे लेकिन यह जानना चाहते हैं कि अगर आपके पास सही उपकरण थे, तो आप एक अविश्वसनीय रूप से सफल व्यापारी बन सकते हैं, जो अपने नियमों के अनुसार जीवन जीते हैं, और जिनके बारे में कभी चिंता नहीं होती जहां उनका अगला पेचेक आ जाएगा। यदि आपने इनमें से किसी भी प्रश्न का उत्तर दिया है, तो आप सही जगह पर हैं.आज मैं आपके साथ अपने शक्तिशाली रहस्य को साझा करने जा रहा हूं, जो कुछ चीजें मेरी जेब में ठंडा, कठोर में बदल देती है नकद. तो यदि आपका विदेशी मुद्रा व्यापार प्रयास आपको लगता है कि आप एक पहाड़ी पर एक बॉलर को लगातार धक्का दे रहे हैं तो आपको यह देखने की ज़रूरत है कि आप किस तरह से काम कर रहे हैं। आप लगातार पैसा बनाने में दिन-प्रति-दिन-बाहर , अपने कंप्यूटर से, कहीं से भी दुनिया में। मैं हमेशा आर्थिक रूप से स्वतंत्र होने के बारे में सपना करता था, मेरे खुद के मालिक होने के नाते और दुनिया की यात्रा करने में सक्षम होने के नाते अगर मैं चाहता हूं कि अब मैं एक वर्ष में बीस से अधिक देशों की यात्रा करता हूं। मेरे व्यापार के दौरे के रूप में बंद रोमांच, क्योंकि मैं एक विदेशी मुद्रा tr सब के बाद एदरर, लेकिन मैं केवल एक घंटे या दो दिन काम करता हूँ। आप खोज रहे हैं कि आप अपने सपनों को भी पूरा करने के लिए विदेशी मुद्रा की पर्याप्त धन कैसे कमा सकते हैं। लेकिन सबसे पहले, मैं आपको बताना चाहता हूं कि मैं कौन हूँ , जहां मेरा विचार आया, और यह कैसे कई लोगों की जिंदगी बदल गई. यह सब शुरू हुआ क्योंकि मैं निराश था.मैं आपसे मेरी कहानी बताने के बारे में हूँ, लेकिन अगर आप कुछ बहुत ही समान अनुभव करते हैं, तो मुझे डर नहीं लगता। साल पहले, मैंने एक मध्यम आकार के सॉफ़्टवेयर फर्म लेखांकन कार्यक्रमों पर काम किया था। मुझे जो मैंने किया उसके लिए बहुत अच्छा था और मुझे कंपनी में सर्वश्रेष्ठ प्रोग्रामर माना जाता था। लेकिन यह नरक के रूप में उबाऊ था। सामान्य तौर पर गणना में सबसे ज्यादा नहीं है दुनिया में रोमांचक नौकरी। पूरे दिन कोड को एक प्रोग्राम में जो कि अधिक संख्या के साथ काम करता है, में अनुवाद करने की कोशिश कर रहा था, लंबी दूरी की दौड़ में दो घोंघों को देखने की तरह था। धीरे, सुन्न, और उबाऊ हैं कि मैं उस नौकरी का वर्णन कैसे करूँगा। आप कभी भी अपने काम के बारे में इस तरह महसूस करते थे। मुझे पता है कि आपके पास है, या आप इसे पढ़ भी नहीं सकते हैं ओ, आप शायद इसके साथ भी संबंधित होंगे कि मैंने आगे क्या किया। मैंने पैसे बनाने के अन्य तरीकों की खोज शुरू करने का फैसला किया। पहले, मैंने रियल एस्टेट कार्यक्रमों के नीचे शून्य, एक असफल ईबे स्टोर और एमएलएम का पूरा ढेर पिरामिड योजनाओं। इन सभी प्रयासों का शुद्ध योग यह था कि मैंने हजारों डॉलर खो दिए और वह नौकरी छोड़ने के लिए कहीं ज्यादा करीब नहीं था जो कि अधिक से अधिक असहनीय हो रहा था। मैंने सोचा था कि मैं अपने जीवन के बाकी हिस्सों के लिए दास बनने के लिए बर्बाद हो जाएगा। । फिर, मैंने विदेशी मुद्रा की खोज की। मुझे अभी भी विदेशी मुद्रा व्यापार के लिए मेरा परिचय याद है। मैं काम पर था, जब मैं एक और उबाऊ लेखा कार्यक्रम बना रहा था। मैं पैसे ऑनलाइन बनाने के तरीकों की तलाश कर रहा था, इस आदमी के बारे में एक वीडियो जो अपने घर से एक वर्ष में 6 से ज्यादा आंकड़े कमा रहा था.यह आदमी आधा बेक किया हुआ और हैंगओवर तरह जैसा दिखता था जैसे किसी को आप फास्ट फूड के स्थान पर शनिवार की रात देर से क्लब में देखने के बाद देखते हैं। और अभी तक, यह खबर थी उसके बारे में विशेष, मुझे यह सबूत दिखा रहा है कि वह विदेशी मुद्रा बाजार में व्यापारिक मुद्राओं से भाग्य बना रहा था.मैं वहीं और वहां बेच दिया था.यदि यह बच्चा जो दिख रहा था कि वह बर्गर किंग पर अपना आदेश लेना चाहिए तो विदेशी मुद्रा पर यह अच्छा कर रहा था। तब निश्चित रूप से मैं कर सकता था वही.क्या तुमने कभी कुछ में कूदने का फैसला किया है क्योंकि आप पूरी तरह से आश्वस्त हैं कि यह अंततः आप के लिए देख रहे ब्रेक होगा.मैंने ऐसा किया जो मैंने किया.मैंने अपना अगला पेचेक लिया और सिर में कूद गया। मैं बड़ी विदेशी मुद्रा मंचों ऑनलाइन, वहाँ अन्य सदस्यों की नई विदेशी मुद्रा रणनीति के बारे में थ्रेड्स की खोज, पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती रणनीति और पवित्र कंघी बनानेवाले की रेती ईए फिर डेमो खातों पर परीक्षण, मैं भी clickbank उत्पादों, पाठ्यक्रम, वीडियो, वेबिनार, संकेतक, रोबोट, ebooks, और किसी भी अन्य विदेशी मुद्रा प्रणाली मैं अपने हाथों को प्राप्त कर सकता था। और मैंने कई चीजें सीखीं, जैसे तकनीकी विश्लेषण, जो पेपर पर अच्छा लग रहा था और लग रहा था। लेकिन एक बार जब मैंने वास्तव में कारोबार शुरू किया तो ऐसा लग रहा था कि मेरे प्रयास हमेशा गलत लगेंगे बारी। कि wh है एन मुझे परेशान करने वाला एक तथ्य मिला, जिसे आपने सुना हो सकता था। विदेशी मुद्रा व्यापारियों के 95 अंकों का पैसा खोना। यह मामला क्यों है.क्योंकि सफल विदेशी मुद्रा व्यापारी सभी छुपाते हैं वे क्या कर रहे हैं भारी आय पैदा करने के लिए. अब यह हास्यास्पद है, यह सोचते हुए कि हर एक दिन विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रिलियन डॉलर का कारोबार होता है। वे अपने ज्ञान को हजारों लोगों के साथ साझा कर सकते हैं और यह अभी भी बाजार पर एक ब्लिप नहीं बना पाएगा.लेकिन इसके बजाय वे अपने सभी ज्ञान स्वयं को रख देते हैं। आपने कभी भी बाजार में तेजी लाने के लिए केवल एक व्यापार को रखा है, क्या आप विपरीत दिशा में बाजार में घूम रहे हैं क्या आपने तो दलाल को दोषी ठहराया कि वह आपकी एसएल हां शिकार कर रहा है हां, मैंने भी ऐसा किया था लेकिन अब वो दिन खत्म हो गया है.तुम्हें पता है कि आपको अनुशासित रहना होगा और सवारी करना होगा व्यापार से बाहर। लेकिन अगले ही पल में आपका ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म आपको चेतावनी देते हैं कि स्टॉप-लॉस ऑर्डर को ट्रिगर किया गया है। यह दुनिया में सबसे खराब भावना है, ऐसा नहीं है.मैंने कई व्यापार असफलताओं का अनुभव किया और इतने सारे पिप्स खो दिए मुझे भी सोचने के लिए दर्द होता है अबू यह हर महीने, मैं अपने व्यापारिक खाते में अपना पेचेक डालता हूं, केवल मेरी आंखों के सामने इसे लुप्त हो जाना देखने के लिए. मेरे घाटे को जोड़ना शुरू हो गया, मैं दिवालिएपन के करीब हो रही थी, और व्यापार को देने के लिए लगभग तैयार था। तब, मैं एक बहुत महत्वपूर्ण ब्रेक पकड़ा। मैंने अस्तित्व में सबसे शक्तिशाली मूल्य कार्रवाई संकेतक की खोज की। जपानी कैंडलस्टिक पैटर्न। इस बिंदु तक, मैं पिछली और पुनर्निर्देशन संकेतक, जटिल बाजार विश्लेषण का उपयोग कर रहा था, मेरे सारे व्यापार करने के लिए आर्थिक रिपोर्ट देख रहा था। जब तक मैं जापानी मोमबत्तियों के बारे में नहीं जानता था कि मेरा व्यापार वास्तव में बंद हुआ, परिणाम बहुत ही बढ़िया थे। क्या आप जानते हैं कि बड़े बाजार मूवर्स उर्फ ​​बैंक, फंड मैनेजर, संस्थाएं, वॉल स्ट्रीट व्यावसायिक व्यापारियों ने अपने व्यापार में ये पैटर्न इस्तेमाल कर रहे हैं तो क्यों ये बड़े कुत्तों जो विदेशी मुद्रा बाजार कैंडलस्टिक पैटर्न चालते हैं, वे सबसे अच्छे हैं, जो कि कीमत के सूचक सूचक हैं और यह हमेशा के लिए होगा। मुझे पता है कि एक तस्वीर एक हज़ार शब्दों के बराबर है, इसलिए यहां हाल में मेरे ट्रेडिंग चार्ट का स्क्रीनशॉट सिर्फ तुम्हें दिखाने के लिए कि मैं कितनी अच्छी तरह कर रहा हूं। सिर्फ दो दिनों के लिए यह प्रभावशाली है। लेकिन मुझे ईमानदार होना चाहिए और आपको बता देना है कि ये नतीजा रात में खत्म नहीं हुआ. सच है, यह मुझे ले गया 10 महीने के अथक शोध, प्रयोग और हताशा, सीखने के लिए कैंडलस्टिक पैटर्न को कैसे पढ़ा जाए, जो कि मेरे व्यापार के साथ अच्छी तरह से करना शुरू कर सके। Xxx पहचानने योग्य पैटर्न हैं प्रत्येक व्यक्ति के पास स्वयं के मनोविज्ञान, गठन और बाजार के प्रभाव हैं। और कुछ की तरह अगर ये ये समझने में आसान हो तो सभी लोग उनका इस्तेमाल करेंगे.तो इससे पहले कि मैं सचमुच उनके साथ गंभीर पैसे लेना शुरू कर लेता था, इसलिए यह बहुत समय लगा था.कौन कहानी कहां खत्म होनी चाहिए. मैं आखिरकार इसे समझ गया, और अब मैं कमाल कर रहा हूँ.तुम्हारी शुभकामनाएँ.मैं उन प्रकाश बल्ब क्षणों में से एक था जहां आप कहते हैं अहाए. मैं एक सुबह एक सुबह बौछार में अपने दिमाग में ले रहा था। मैं सोच रहा था कि कैसे भाग्यशाली मुझे आखिरकार जापानी कैंडलस्टिक पैटर्न के रहस्यों की खोज हुई, और मुझे अपने बैंक खाते को देखकर कितना खुशी हुई, उसने पैसा जमा किया। जब अचानक, उसने मुझे मारा। क्यों नहीं मेरे कंप्यूटर प्रोग्रामिंग कौशलों का उपयोग करने के लिए एक संकेतक बनाने के लिए जो कि कैंडलस्टिक्स को पहचानें मेरे लिए, और मुझे पता है कि जब एक अच्छा व्यापारिक अवसर था। यदि मैं ऐसा कर सकता था तो यह महाकाव्य राशि को बचाएगा, जबकि एक सिद्ध पद्धति का उपयोग करना जो पहले से मुझे पैसा दे रहा था। हर दिन खून की आंखों के साथ खर्च करने के बजाय, पैटर्न के लिए ऑगुउ के इंतजार मेरे चार्ट पर आर. आप ऑटो-अलर्ट होने पर ऐसा हो जाता है और फिर तेजी से सफलता के साथ व्यापारिक फैसले लेते हैं। मुझे पता था कि यह किया जाना चाहिए था कि मेरी ज़िंदगी में बहुत अधिक दांव लग रहा था, और दूसरों के जीवन में, इस विचार का पीछा नहीं करने के लिए. और अब, लगभग दो साल के विकास के बाद, मुझे घोषणा करने पर गर्व है। विश्व के सबसे सटीक कैंडलस्टिक पैटर्न संकेतक एमटी 4 ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म के लिए. इस शक्तिशाली सूचक आपको देरी के दौरान पढ़ने के सभी लाभ दे देंगे आप आमतौर पर तकनीक सीखने में शामिल महीनों और महीनों को छोड़ देते हैं। बस किसी भी चार्ट पर सीपीआई देते हैं, और यह आपको स्वचालित रूप से दिखाएगा पैटर्न। यह एक पैटर्न होने के बाद भी एक ध्वनि चेतावनी खेलेंगे.आपके बीच में बैठने की ज़रूरत नहीं है। यदि आप कहीं न कहीं पैटर्न देखते हैं तो चार्ट में घूर पीसी आपको सामने आता है। सीपीआई आपको वास्तविक समय में नवीनतम बाजार जानकारी समझने की अनुमति देता है, जैसा कि ऐसा होता है, ताकि आप फिर से एक लाभदायक व्यापार कभी नहीं खो जाएंगे। दूसरे शब्दों में, कोई रास्ता नहीं है मी नहीं बना सकता इस सॉफ़्टवेयर का इस्तेमाल करते हुए अब एक. अब मुझे पता है कि वहाँ बहुत सारे विदेशी मुद्रा उत्पाद हैं और उनमें से बहुत से ईमानदारी से प्रवेश की कीमत के बराबर नहीं हैं। तो मुझे आपको सही बताएं कि आप अपना सीपीआई कार्यक्रम कब प्राप्त करेंगे। एमटी 4 प्लेटफॉर्म के लिए सीपीआई कैंडलस्टिक पैटर्न इंडिकेटर सॉफ़्टवेयर आपको पैटर्न दिखाए जाने पर दिखाया जाएगा, और यह खरीदने या बेचने का समय है या नहीं अकेले ही आपको हजारों डॉलर देगा, जबकि आप अनगिनत घंटे बचत करते हैं। व्यापक वीडियो गाइड कैंडलस्टिक बेसिक मेरे सॉफ्टवेयर के बारे में महान बात यह है कि आप इसे सुराग के बिना उपयोग कर सकते हैं कि कैसे कैंडलस्टिक पैटर्न काम करता है मुझे पता है, हालांकि, कुछ लोगों को तर्क है कि वे क्या कर रहे हैं के पीछे तर्क समझना पसंद करते हैं जापानी कैंडलस्टिक पैटर्न की मूल बातें के बारे में 16 वीडियो सरल अधिष्ठापन निर्देश आप सीपीआई अप कर सकते हैं और बस कुछ ही मिनटों में चल रहे हैं यह स्थापित करने के लिए बहुत ही आसान है, फिर भी असाधारण शक्तिशाली है। जो अन्य उत्पादों से अलग है, सीपीआई तीन अलग-अलग समूहों से पैटर्न का पता लगा सकता है। आप केवल व्यापार का चयन कर सकते हैं.प्रतिक्रमण रिवर्सल पैटर्न मेरी पसंदीदा। वैक रिवर्सल पैटर्न। कॉन्टिन्यूएशन पैटर्न। या, आप एक ही समय में सभी तीन समूहों से पैटर्न का व्यापार कर सकते हैं। सीपीआई विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग आसान और स्वचालित बनाती है। जब कोई मौका है और इसे जब्त कर लेते हैं, तो सही व्यापार के लिए इंतजार नहीं करने वाले अनगिनत घंटे अधिसूचित हो जाएंगे। विदेशी मुद्रा उत्पादों पर खर्च किए गए कोई भी पैसा नहीं है, जो कि वे अभी भी पसंद करते हैं जैसे कि वे फिर से करते हैं। कोई और अनुशासनहीन ट्रेडों को स्थानांतरित करने का सही समय नहीं है, और यह कार्यक्रम आपको दिखाता है जब कैंडलस्टिक पैटर्स का उपयोग करके, ग्रह पर सबसे शक्तिशाली व्यापारिक विधि। सीपीआई इंगित करता है कि कीमतों में होने वाली कीमतों का एक बड़ा मौका आपको तीरों को समझने में सरल और आसान दिखा रहा है। तीर रंगीन हैं, और यह संकेत देते हैं कि खरीदने या बेचने के लिए दूसरे शब्दों में, यदि आप फर्श और छत के बीच के अंतर को जानते हैं तो आप कर सकते हैं इस कार्यक्रम के साथ पैसा और वहां के अन्य संकेतकों के विपरीत, सीपीआई फिर से रंग नहीं करता है एक बार जब पैटर्न मोमबत्ती बंद हो जाती है, तीर चार्ट से कभी गायब नहीं हो जाती। सभी का सबसे अच्छा, सीपीआई का उपयोग किसी भी सिस्टम के साथ किया जा सकता है जो कि आप वर्तमान में व्यापार कर रहे हैं, जिससे आप अपने समग्र व्यापारिक लाभप्रदता में वृद्धि करते हुए किसी भी खराब व्यापार संकेतों को पूरी तरह से खत्म करने की इजाजत देते हैं। अब, जैसे मैंने कहा, वहाँ कई कैंडलस्टिक पैटर्न हैं। लेकिन गंदे रहस्य यह है कि सभी कैंडेस्टिक पैटर्न समान नहीं हैं। सीपीआई 26 सबसे सुसंगत, विश्वसनीय और लाभकारी पैटर्न का पता लगाता है, जो आपको वास्तविक समय में, जब वे होते हैं, का संकेत देते हैं। परिणाम यह है कि आपके पास किसी भी जोड़ी में अधिकतम रुचि है, यहां पैटर्नों की एक सूची है सीपीआई आपके लिए पता लगाएगा.मॉर्निंग स्टार. स्टॉविंग स्टार। स्टार फेंकना। हथौड़ा बंद करो। ट्वीटर। अलग लाइनों.ग्रास्टस्टोन दोजी। लांगगल दोजी। तासुकी अंतराल। साइड साइड। तीन विधि। अनौपचारिक 3 नदी तल। तीन सफेद सैनिकों। एडवांस ब्लॉक। स्टॉल किया पैटर्न। डोजी इंजिल्फ़िंग। नेक पर विश्वास करते हैं। सीपीआई सॉफ़्टवेयर स्थापित करने में आसान है और बस चुनाव के साथ शुरू कुछ सेटिंग्स आंकड़े, और आप लाभप्रद व्यापार के रास्ते पर बिल्कुल भी नहीं जा सकते हैं। यहां की सेटिंग क्या दिखती है ताकि आप देख सकें कि सीपीआई सेटअप कितना आसान है। अब, कई विदेशी मुद्रा कार्यक्रम ऊपर की तरफ जाते हैं 200 का है, और वे काम भी नहीं करते हैं। मैंने एक रोबोट दूसरे दिन देखा था कि मैंने दुर्भाग्य से अतीत में पैसे बर्बाद कर दिया था, 49 9 के लिए जा रहा था। तो मैं चाहता हूं कि आप एक पल के लिए सोचें, वास्तव में विदेशी मुद्रा पर धन, जबकि 95 बाजार में असफल हो रहा है, आप के लिए मूल्य है। यदि आप प्रति दिन सिर्फ 100 बनाते हैं। प्रति दिन दो घंटे के लिए तैयार हो जाओ. पहवीं दिन प्रति सप्ताह. मैं वर्तमान में सीपीआई का इस्तेमाल कर रहा हूं, जो कि तुलना में बहुत कम है। आपकी जेब में एक अतिरिक्त 24,000 प्रति वर्ष. तो मुझे सचमुच ऐसा लगता है जैसे मैं सीपीआई के लिए सैकड़ों डॉलर का आरोप लगा सकता हूं कि अन्य कार्यक्रम चलते हैं। लेकिन यह मेरी शैली नहीं है.मैं चाहता हूं कि आप सफल हो जाएं और गलतियों से बचें मैंने बनाया है। मुझे पता है कि आपके पेट में गड़बड़ाना कितना बुरा हो सकता है। ऐसी नौकरी की चिंता जिसे आप नफरत करते हैं, और विदेशी मुद्रा पर अपनी मेहनत के पैसे खोने का। ओ, आपको एक विशेष पेशकश के रूप में, और बहुत ही सीमित समय के लिए। आप को सीपीआई के लिए 49 9 का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। आप भी 100 को तोड़ना नहीं चाहते हैं। इसके बजाय, आज ही, आप इस कार्यक्रम तक पहुंच प्राप्त करने जा रहे हैं, एक है जो अनगिनत अन्य लोगों के लिए काम करता है, जो आपके जैसा अभी है। केवल एक बार 49 9 9 का निवेश। अब जब मेरा मानना ​​है कि यह बहुत स्पष्ट है कि सीपीआई यह है कि लाखों कार्यक्रमों में से एक यह है कि वास्तव में आप विदेशी मुद्रा पर लाभ कमा रहे हैं, दिन-दिन और दिन-बाहर। मुझे लगता है कि वहाँ बहुत सी बीएस हैं.कौन से यही है कि आज मैं आपके निवेश से बाहर जोखिम का हर एक औंस ले जाऊंगा। आज सीपीआई हो जाओ, और आपके पास मेरे पास भी पहुंच होगी .30 दिन आयरन-क्लड संतोष गारंटी। मेरे दिमाग में कोई संदेह नहीं है कि सीपीआई आपके लिए काम करेगी। इस कार्यक्रम का अभी आदेश दें, और अपने व्यापारिक गतिविधियों में तुरंत सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल करना शुरू करें.अगर अगले 30 के दौरान किसी भी समय दिन, आप अपने सॉफ्टवेयर से मिलने वाले परिणामों से पूरी तरह से रोमांचित नहीं हैं, बस मुझे बताएं। मैं तुरंत धन वापसी करूँगा I आपकी पूरी खरीद, कोई सवाल नहीं पूछा.तुम्हें हारने के लिए कुछ नहीं है, और बिल्कुल सब कुछ हासिल करने के लिए, सीपीआई का आदेश दें और अब वास्तविक, सरल ट्रेडिंग मुनाफा बनाना शुरू करें। सीपीआई के बारे में बहुत अच्छी बात यह है कि यह आपके पहले सफल व्यापार। यह वाकई हजारों या हजारों डॉलर का लाभ आपके व्यापार खाते में मुनाफे में जोड़ सकता है, जो कि एक दिन से शुरू होता है। यह समय आप रुकावट पर बैठे बंद कर रहे हैं, दूसरों को देखना विदेशी मुद्रा में जीवन-बदलते धन बनाते हैं, जबकि आप अपने बैंक खाते में अधिक पैसा स्थानांतरित करने में व्यस्त हैं। यह समय नहीं है कि आपने उन व्यापारिक परिणाम प्राप्त करना शुरू किया जो वास्तव में आप के लायक हैं.तुम्हें अपने दिल में पता है कि जवाब हाँ है। तो आज सीपीआई को आपके लिए काम करने के लिए शुरू करो.यह कार्यक्रम आप के लिए सभी भारी भार उठाते हैं, जबकि आप वापस बैठते हैं और स्वस्थलॉट पर स्वस्थ आय का आनंद लेते हैं। आपकी सफलता आपके हाथों में है, इसलिए आज इसे प्राप्त करने के लिए क्लिक करें। मैं आपको अंदर से देखूंगा। दर्द के माध्यम से जाना जारी रखने के लिए नहीं है एक एक ट्रेडों को खोने की हताशा यह एक ऐसा उपकरण है जिसे आप अपने गोल्डन टिकट को मुनाफे और सफलता की नई दुनिया को अनदेखा नहीं कर सकते। तो अभी कार्रवाई करें, और इस अद्भुत कार्यक्रम के साथ आपकी लाभप्रदता की गारंटी दें। पीपीएस याद रखें, यह सॉफ़्टवेयर को मेरी बुलेटप्रूफ 30 दिन की गारंटी के साथ समर्थित किया गया है इसमें कोई खतरा नहीं है, और आप को जलाने की कोई संभावना नहीं है आज एक महीने के लिए मेरे पास यह कोशिश करें, और यदि आप अपने परिणामों से पूरी तरह से उड़ा नहीं रहे हैं, तो मैं पूरी खरीद वापस कर दूँगा आपकी सफलता के लिए, जॉन पावेल संस्थापक एनएफए और सीटीएफसी अनिवार्य अनिवार्यता विदेशी मुद्रा बाजार में ट्रेडिंग एक चुनौतीपूर्ण अवसर है जहां औसत से अधिक रिटर्न शिक्षित और अनुभवी निवेशकों के लिए उपलब्ध हैं जो औसत जोखिम को ऊपर उठाने को तैयार हैं। हालांकि, विदेशी भाग लेने का निर्णय लेने से पहले एक्सचेंज एफएक्स व्यापार, आपको सावधानी से अपने निवेश के उद्देश्यों, अनुभव के स्तर और जोखिम की भूख पर विचार करना चाहिए पैसा निवेश न करें आप विदेशी मुद्रा, वायदा और विकल्प ट्रेडिंग खो सकते हैं। संभावित संभावित बढ़ोतरी, लेकिन यह भी बड़ा संभावित जोखिम आपको जोखिमों के बारे में पता होना चाहिए और विदेशी मुद्रा, वायदा और विकल्प बाज़ार में निवेश करने के लिए उन्हें स्वीकार करने के लिए तैयार रहना चाहिए, धन के साथ ट्रेड नहीं है जो आप खो सकते हैं यह वेबसाइट न तो एक है आग्रह या न ही विदेशी मुद्रा वायदा या विकल्पों को बेचने की कोई पेशकश नहीं है कोई प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है कि कोई भी खाता या इस वेबसाइट पर चर्चा के मुकाबले लाभ या हानि हासिल करने की संभावना है या किसी भी व्यापार प्रणाली या कार्यप्रणाली का पिछला प्रदर्शन भविष्य के संकेतक नहीं है परिणाम है।

No comments:

Post a Comment